ayushman bharat new hhid list 2021,get ayushman bharat hhid number

  • Post author:

आयुष्मान भारत Yojana के अंतर्गत जितने भी ग्रामीण व शहरी इलाके के लोग आते हैं उनका नाम,HHID संख्या देखें , यह लिस्ट भारत के हर State, जिला, पंचायत का है ।

आयुष्मान भारत Yojana के अंतर्गत जितने भी ग्रामीण व शहरी इलाके के लोग आते हैं उनका नाम,HHID संख्या लिस्ट , ayushman bharat new hhid list

आयुष्मान भारत Yojana
यहां से आप आयुष्मान भारत Yojana के Benefitsार्थी की पूरी सूची देख सकते हैं और उनका HHID संख्या भी मालूम कर सकते हैं ।

     आयुष्मान भारत Yojana लिस्ट देखे HHID के साथ

यह भी पढे, Ayushman Bharat Bis Portal Morpho All Model Biometric setting in Chrome

इस पोस्ट में क्या है ?

HHID संख्या से आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड बनाने वाले को मिलेगी काफी मदद ?

जो भी व्यक्ति आयुष्मान भारत Yojana के लिये गोल्डन कार्ड बनाने का कार्य करते हैं उनको इससे काफी मदद मिलेगी , लिस्ट की बदौलत अपने गांव में कैंप लगाकर आसानी से उन्हीं लोगों का आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड बना सकते हैं जिनका इसके अंदर नाम है, इससे उनका काफी Time बचेगा ।

अगर आप जानना चाहते हैं कि आपका नाम या आपके गांव के किसी व्यक्ति का नाम आयुष्मान भारत Yojana में है या नहीं, तो यह भी आप जान पाएंगे ।

1ST LINK AYUSHMAN BHARAT GET FAMILY ID

यह भी पढे, How CSC vle can apply Ayushman Bharat golden card from CSC centre, सीएससी केंद्र से आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड कैसे बनाया जाता है ?

इससे कॉमन सर्विस सेंटर से आयुष्मान भारत का काम करने वाले VLE को मिलेगा फायदा ।

इस लिस्ट से आप VLE यह जान पाओगे की के गांव में किन-किन व्यक्ति का नाम आयुष्मान भारत Yojana में है और उनकी HHID संख्या क्या है ?
HHID संख्या मिलते ही उनका आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड अपने BIS PORTAL के सहायता से बना पाओगे और अधिक कमाई कर पाओगे ।

HHID संख्या की सहायता से BIS PORTAL के जरिए पूरे परिवार की Information निकाली जा सकती है और आसानी से उनका आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड सीएससी की सहायता से बनाया जा सकता है ।

यह भी पढे, आयुष्मान भारत Yojana केबल इन लोगों को ही मिलेगा का Benefits

यहां मिलेंगे पूरे भारत के नागरिकों की HHID संख्या ।

इस लिस्ट में आपको भी अपना थोड़ा सा दिमाग लगाना पड़ेगा अगर कमाई करना चाहते हैं तो ।

इस लिस्ट में आपको TIN NO देखने को मिलेगा जो कि 29 अंकों की संख्या होगी , लेकिन HHID संख्या तो केबल 24 अंकों की ही होती है , इसके लिए आपको TIN NO के आगे से दो संख्या और पीछे से तीन संख्या हटा देना होगा ।

उदाहरण के लिए :-

TIN NO:- 11101900200040000000610001001 है तो आगे से दो संख्या यानि 11 और पीछे से तीन संख्या यानी 001 को हटाने पर इसकी HHID संख्या होगी ।

HHID NO :-101900200040000000610001

यह भी पढे, आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड क्या है और कैसे बनवा सकते हैं ?

इसी तरीके को अपनाकर आप , अपने गांव, जिले, पंचायत के लोगों की Information हासिल कर उनकी HHID संख्या हासिल कर , आसानी से उनका आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड बना पाओगे । ( ayushman bharat new hhid list )

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र Government और State Government के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी Governmentी Yojanaओं की Information हम सबसे पहले अपने इस Website Sarkariresultscom.in के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह Article पसंद आया है तो इसे Like और share जरूर करें ।

इस Article को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…

Posted by Amar Gupta

FAQ Ayushman Bharat yojana 

✔️ आयुष्मान भारत Yojana Benefitsार्थियों की सूची के साथ HHID संख्या कैसे देखें 2021 ?

आयुष्मान भारत Yojana के अंतर्गत जितने भी ग्रामीण व शहरी इलाके के लोग आते हैं उनका नाम,HHD संख्या देखें , यह लिस्ट भारत के हर State, जिला, पंचायत का है ।

✔️ HHID संख्या से आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड बनाने वाले को मिलेगी काफी मदद ?

जो भी व्यक्ति आयुष्मान भारत Yojana के लिये गोल्डन कार्ड बनाने का कार्य करते हैं उनको hhid ayushman bharat से काफी मदद मिलेगी , लिस्ट की बदौलत अपने गांव में कैंप लगाकर आसानी से उन्हीं लोगों का आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड बना सकते हैं जिनका इसके अंदर नाम है, इससे उनका काफी Time बचेगा ।

✔️ कॉमन सर्विस सेंटर से आयुष्मान भारत का काम करने वाले VLE को मिलेगा फायदा ?

इस लिस्ट से आप VLE यह जान पाओगे की के गांव में किन-किन व्यक्ति का नाम आयुष्मान भारत Yojana में है और उनकी HHID संख्या क्या है ?
ayushman bharat new hhid list संख्या मिलते ही उनका आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड अपने BIS PORTAL के सहायता से बना पाओगे और अधिक कमाई कर पाओगे ।
HHD संख्या की सहायता से BIS PORTAL के जरिए पूरे परिवार की Information निकाली जा सकती है और आसानी से उनका आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड सीएससी की सहायता से बनाया जा सकता है ।

  •  

    891

    Shares

  •  
  • 256
  • 262
  •  
  • 256
  • 117
  •  

Leave a Reply