MY LPG Dealership Gas Agency Kaise Le, CSC Gas Agency Khole 2021

  • Post author:

my LPG gas agency , lpgvitrakchayan , lpg gas agency , csc lpg lag agency

यदि आप खुद का गैस एजेंसी खोलना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही Article को पढ़ रहे हैं, आज मैं आपको बताने वाला हूं कि आप किसी भी कंपनी का जैसे HP,Bharat,Indane इत्यादि का Gas Dealership कैसे ले सकते हैं, और अपनी खुद की LPG Gas Agency कैसे शुरू कर सकते हैं |  आज मैं आपको ऐसी प्रक्रिया बताने वाला हूं जिसके अंतर्गत आप साधारण व्यक्ति के रूप में भी LPG Gas Agency ले सकते हैं और यदि आप कॉमन सर्विस सेंटर संचालक हैं तो भी आप सीएससी के माध्यम से CSC LPG Gas Agency खोल सकते हैं | 

एलपीजी गैस एजेंसी ग्रामीण इलाकों में बिजनेस और कमाई देने का एक अच्छा जरिया साबित हो सकती है और इस बिजनेस के माध्यम से आपके ग्राहक हर बार आपको कमाई देकर जाते हैं,  तो किसी भी कंपनी का गैस डीलरशिप लेना आपके लिए फायदे का सौदा ही होगा |

आज के इस Article में हम आपको एलपीजी गैस एजेंसी खोलनेसे संबंधित लगभग सारी Information जैसे कि एलपीजी गैस एजेंसी कौन खोल सकता है, एलपीजी गैस एजेंसी कैसे खोलें, सीएससी के माध्यम से गैस एजेंसी कैसे लें, गैस एजेंसी लेने के लिए कौन-कौन से आवश्यक Document हैं और एग्रीमेंट करने का Process क्या है, इत्यादि के संबंध में पूरी Information देंगे अतः आप इस Article को अंत तक और ध्यानपूर्वक पढ़ें | 

READ THIS POST IN ENGLISH

Gas Agency Kaise Khole 2021, CSC LPG Gas Dealership Registration Process

इस पोस्ट में क्या है ?

lpg vitrak chayan gas dealership लेना कैसे रहेगा फायदेमंद ?

जब से Government के द्वारा उज्ज्वला Yojana(ujjwala Yojana↗) लाई गई है भारत के लगभग घरों में LPG gas cylinder का इस्तेमाल किया जा रहा है ।

छोटे से छोटे गांव और कस्बों में LPG gas cylinder की पहुंच हो चुकी है ,ऐसे में लोगों को LPG gas cylinder पहुंचाना फायदे का सौदा हो सकता है । LPG gas cylinder पहुंचाने की प्रक्रिया या LPG gas booking , LPG gas agency के माध्यम से की जाती है तो ऐसे में यह सबसे ज्यादा और निरंतर रूप से चलने वाला बिजनेस है । तो lpg gas agency लेना आपके लिए फायदेमंद बिजनस साबित हो सकता है ।

क्या कोई भी ले सकता है lpg gas agency ?

वैसे कोई भी व्यक्ति LPG gas agency खोल सकता है लेकिन इसके लिए कुछ नियम व शर्ते होती हैं । कुछ ऐसी जरूरत होती है जो Lpg gas company के द्वारा मांग की जाती अगर आप उन जरूरतों को पूरा कर देते हैं तो आप भी अपनी LPG Gas Dealership ले सकते हैं ।

lpgvitrakchayan से कैसे LPG Gas Agency ली जा सकती है ?

lpgvitrakchayan एक ऐसी Website है जिसके ऊपर पूरे भारत में जहां पर भी Gas Agency खोलने की आवश्यकता होती है उसका LPG gas distributorship advertisement मिल जाता है अगर आपके जिला के लिए कोई भी LPG Gas Dealership खाली होगी तो इसका भी pgvitrakchayan LPG gas distributorship advertisement आपको इसी Website पर देखने को मिल जाएगा जिसके बाद आप LPG Gas Agency लेने के लिए Application कर पाएंगे ।

lpgvitrakchayan.in gas agency apply criteria | lpg vitrak chayan Gas Agency खोलने के लिए योग्यता और Document ।

अगर आप Gas Agency lpgvitarakchayan.in के माध्यम से लेना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको यह जानना होगा कि lpgvitarakchayan.in की Website पर कोई Advertising का नोटिफिकेशन दिया गया है या नहीं अगर आपके जिला में lpgvitarakchayan.in के द्वारा कोई LPG Gas Dealership के लिए नोटिफिकेशन दिया गया है तब जाकर आप Gas Agency के लिए Application कर सकते हैं ।

गैस एजेंसी लेने के लिए जरूरी Document और आवश्यकताएं ।

  • ➡ अगर आप LPG Gas Dealership लेना चाहते हैं तो इसके लिए आप कम से कम दसवीं पास(10th pass) होने चाहिए ।

LPG gas distributorship लेने के लिए पहले एजुकेशन क्वालिफिकेशन ग्रेजुएशन हुआ करता था लेकिन अब इसे घटाकर केवल दसवीं पास कर दिया गया है यानी अगर आप केवल दसवीं पास ही हैं तो आप LPG Gas Agency लेने के लिए Application कर सकते हैं ।

  • ➡ 60 साल की उम्र वाले व्यक्ति भी शामिल हो सकते हैं ।

पहले की अपेक्षा इस नियम में भी बदलाव Oil company की तरफ से जारी गाइडलाइन के मुताबिक किया गया है पहले LPG Gas Agency का संचालन 21 वर्ष से 45 वर्ष के बीच के लोग ही कर पाते थे लेकिन अब इसे बढ़ाकर 60 वर्ष कर दिया गया है ।

LPG gas dealership लेना इतना आसान नहीं है इसीलिए Lpg gas dealership , lpgvitrakchayan.in से Application करने से पहले कुछ चीज अपने पास अवश्य रख ले ।

Lpg gas agency के लिए आवश्यक शर्त ।

LPG Gas Dealership लेने से पहले सबसे बड़ा इसका शर्त यह है कि आप जहां पर भी डीलरशिप के लिए Application कर रहे हैं आप वहां के स्थाई निवासी होने चाहिए ।
इसके लिए पहली जरूरी मांग Permanent address और जमीन की होती है । जो कोई भी व्यक्ति LPG Gas Dealership लेने के लिए Application करना चाहता है उसके पास परमानेंट स्थान होना चाहिए इसके अलावा उसके पास Office for gas agency और गोदाम के लिए भी जमीन होनी चाहिए ।

how to apply for LPG gas agency from lpgvitarakchayan.in | गैस एजेंसी कैसे खोलें ?

गैस एजेंसी खोलने के लिए Application करने से पहले आपको lpgvitarakchayan.in की Information लेनी चाहिए ।

lpgvitarakchayan.in की सहायता से आप भारत में तीन गैस एजेंसियों में से किसी एक के लिए Application कर सकते हैं ।

lpgvitrakchayan.in से आप Indian Gas Agency, Bharat Gas Agency, HP Gas Agency इन में से किन्ही 1 Gas Agency के लिए Application कर सकते हैं ।

lpgvitrakchayan.in lpg gas agency apply process 2021

  • ⏩ सबसे पहले lpgvitarakchayan.in की आधिकारिक Website पर जाएं ,जाने के लिए यहां Click करें ।↗
  • lpgvitrakchayan.in website पर जाने के साथ ही आपको दो Option देखने को मिलेंगे पहला log in दूसरा Register ।
  • Open new gas agency की स्थिति में Register्ड के Button पर Click करें ।
  • ⏩ Register्ड के Button पर Click करते ही आपके सामने Lpg gas agency registration form खुलकर आ जाएंगी जिसमें आपको अपनी सारी Information ध्यानपूर्वक भरनी है । Form कुछ इस Type से होगा जो नीचे दिखाया गया है ।👇👇

lpgvitrakchayan

  • ⏩ Form भरने के बाद आपके द्वारा दी गई मोबाइल Number पर एक ओटीपी भेजा जाएगा इस ओटीपी को दर्ज कर Submit करते ही आपको एक Login आईडी और Password दे दिया जाएगा ।
  • Login id and password मिलने के बाद आप LPG Gas Agency के लिए अपने Form की प्रक्रिया को आगे बढ़ा सकते हैं ।
  • lpgvitrakchayan.in से LPG Gas Agency के लिए Application के कुछ शुल्क होते हैं यह शुल्क आपके कास्ट के आधार पर अलग-अलग हो सकते हैं ।

नोट :- जब भी आप LPG Gas Agency के लिए Application करते हैं इसके तहत लॉटरी सिस्टम का प्रयोग कर डीलरशिप के लिए व्यक्ति का चयन किया जाता है । LPG Gas Agency लेने के लिए आपकी काबिलियत के साथ आपकी किस्मत की भी जरूरत होती है ।

LPG Gas Agency के लिए अगर आपको lpgvitarakchayan.in पर Registration और Lpg gas agency registration में कोई परेशानी आ रही है तो नीचे दिए गए वीडियो को देख सकते हैं । 👇👇

LPG gas cylinder distribution company in India । भारत में कौन-कौन कंपनी एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटरशिप देती है ।

अगर आप भारत में एलपीजी गैस डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेना चाहते हैं तो ऐसा आप केवल तीन कंपनियों के माध्यम से ही कर सकते हैं । ( और भी कंपनी है जो गैस डिस्ट्रीब्यूटरशिप देती है लेकिन यह तीन कंपनी भारत में बहुत बड़े आंकड़े पर काम करती है और इनका पहुंच भी सबसे ज्यादा है ।)

  1. 1⃣   Indian gas agency
  2. 2⃣   Bharat gas agency
  3. 3⃣   HP gas agency

ध्यान दें :- अलग-अलग कंपनियों में Gas Agency लेने के लिए अलग-अलग नियम और शर्तें होती हैं तो आप जिस भी कंपनी के लिए LPG Gas Agency Application करना चाहते हैं उस कंपनी के नियम और शर्तों को एक बार ध्यान पूर्वक जरूर पढ़ ले । ऊपर बताए गए तीनों कंपनियों में से किसी एक कंपनी के LPG Gas Dealership लिए Application आप lpgvitarakchayan.in के आधिकारिक Website से कर सकते हैं ।

LPG gas dealership from CSC । कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से एलपीजी गैस डीलरशिप कैसे लें ?

CSC जो अभी भारत की एक बहुत बड़ी संस्था बन चुकी है । इसके द्वारा भी आप LPG Gas Dealership प्राप्त करने के लिए Application कर सकते हैं लेकिन CSC LPG Gas Dealership लेने के लिए भी कुछ नियम और शर्तें होते हैं जो कुछ इस Type से हैं ।

CSC LPG distributorship apply

LPG gas distributorship लेने वालों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी यह है कि अब आप Lpg gas distributorship के लिए Common Service Center के माध्यम से भी Application कर सकते हैं । CSC के द्वारा अपने संचालकों को फ्री में Lpg gas distributorship दी जा रही है सीएससी के माध्यम से अगर Lpg gas distributorship ली जाए तो इसके लिए कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना होगा ।

लेकिन सीएससी से Lpg gas distributorship लेने के लिए सबसे पहले आपके पास Common Service Center की आईडी होनी चाहिए अगर आपके पास CSC ID नहीं है तो यहां पर Click कर आप सीएससी लेने की प्रक्रिया जान ले और अपना CSC registration कर ले । Click here to get CSC ID ↗

LPG gas distributorship लेने के बहुत सारे फायदे हैं और यह बहुत ज्यादा चलने वाला बिजनेस भी है । इसके ऊपर अत्यधिक Information हमने आपको इस Article की शुरुआत में बता दी है जिसे आप ऊपर स्क्रोल कर देख सकते हैं ।

csc how to apply online for gas distributorship /सीएससी से गैस एजेंसी लेने के लिए Application कैसे करें

  • CSC से Lpg gas distribution लेने के लिए सबसे पहले आपको https://digitalseva.csc.gov.in/ पर जाकर अपनी सीएससी आईडी और Password की बदौलत Login कर लेना होगा ।
  • Csc portal login हो जाने के बाद आपको गैस डिस्ट्रीब्यूटर Registration पेज पर पहुंच जाना होगा , जिसका डायरेक्ट Link https://services.csccloud.in/MOP है ।
  • ⏩ जैसे ही आप ऊपर बताए गए Link पर Click करते हैं आपके सामने CSC LPG Distributorship Registration पेज खुल कर आ जाता है । यहां आपको Lpg csc distributorship Click हेयर के Button पर Click करना होगा ।

my LPG

  • ⏩ Click हियर के Button पर Click करते ही आपके सामने Lpg gas agency registration form खुलकर आ जाएगी जिसको भर कर आपको Submit करना होगा । LPG gas registration form submit करने से पहले एक बार अपने द्वारा भरे गए विवरण की जांच जरूर कर लें ।
  • ⏩ Form भरने के बाद अगर सब कुछ सही रहा तो आपके जिले में मौजूद Lpg gas distributor के साथ आपका एग्रीमेंट होगा जिसके बाद Gas distributor company आपको गैस सिलेंडर मौजूद कराएगी और इस गैस सिलेंडर को आप अपने Common Service Center के माध्यम से ग्राहकों तक पहुंचाएंगे जिसके एवज में आप अच्छी कमाई कर सकेंगे ।
  • CSC LPG gas registration form कुछ इस Type से खुलेगा , जो नीचे दिखाया गया है ।👇👇

एग्रीमेंट आपको अपने जिला में मौजूद डिस्ट्रीब्यूटर के साथ करना होगा इस एग्रीमेंट को करने में सीएससी डिस्टिक मैनेजर भी आपकी मदद करेगा । CSC district manager का अगर Number नहीं पता है तो यहां Click करें ।↗

CSC LPG dealership agreement format /CSC LPG dealership registration 2021

जैसा कि हमने आपको पहले बताया था CSC LPG Dealership लेने के लिए आपको अपने नजदीक में जो भी एलपीजी के वितरक यानी जो भी lpg distributor मौजूद हैं उनके साथ एक एग्रीमेंट करना होगा और उस एग्रीमेंट को करने के बाद आप Csc LPG dealership लेने के लिए Application कर पाओगे ।
यहां नीचे हम आपको CSC LPG Agreement Format की Information देने वाले हैं और हम आपको यह भी बताएंगे कि आप नजदीकी डीलरशिप के साथ कैसे अग्रमेंट कर सकते हैं ।

CSC LPG Dealership Agreement करने में कुछ बातों का ध्यान रखें ।

  • ➡ सबसे पहले आप जिस भी कंपनी के Lpg dealership लेना चाहते हैं उस कंपनी का सबसे नजदीक में मौजूद distributor से संपर्क करना होगा ।
  • ➡ सीएससी के द्वारा जो एग्रीमेंट का Formेट दिया गया है उस Formेट को ₹100 के स्टांप पेपर पर लिखवा कर Dealer से साइन करवाना होगा ।
  • ➡ इस एग्रीमेंट को करने के लिए आपको डीलर को ₹1 भी देने की जरूरत नहीं है क्योंकि सीएससी और एलपीजी कंपनी के बीच समझौता हो चुका है जिसमें डीलर आपके साथ एग्रीमेंट करने को राजी हो जाएगा ।
  • ➡ एग्रीमेंट हो जाने के बाद उस एग्रीमेंट के पेपर को CSC SPV के साथ साझा करनी होगी और अपना CSC LPG Distributorship Registration कर लेना होगा ।
  • CSC LPG gas dealership Registration करने के 20 से 25 दिनों के भीतर आपको मिल जाएगा और इस Registration के लिए आपको ₹1000 सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर CSC SPV को देनी होगी ।
  • ➡ ₹1000 की रकम Security deposit के तौर पर देनी होती है यह रकम आप तब सीएससी से वापस ले सकते हैं जब आप Lpg dealership के काम को सीएससी के माध्यम से छोड़ते हैं ।
  1. CSC LPG distributorship agreement download, click here
  2. CSC LPG distributorship terms and condition must read download , click here
  3. CSC LPG distributorship registration 2021 official website ,click here

CSC LPG Distributor Commission and service

जब आप सीएससी के माध्यम से एलपीजी गैस डिस्ट्रीब्यूटर बना दिए जाते हैं तो आप कुछ काम कर सकते हैं जो निम्नलिखित हैं ।

  1.  सीएससी के माध्यम से गैस कनेक्शन देना
  2. सीएससी के माध्यम से गैस रिफिलिंग के लिए बुकिंग
  3. उज्ज्वला Yojana के तहत केवाईसी अपडेट करना
  4. ग्राहकों के घर तक नये सिलेंडर को पहुंचाना ।

नोट :- डीलरशिप मिलने के बाद गैस सिलेंडर देने के लिए गैस डीलर (जिनके साथ आपने एग्रीमेंट किया है) के द्वारा आपको ₹10 की कमीशन प्रति सिलेंडर दी जाएगी ।

अन्य काम के लिए अलग-अलग कमीशन दी जाएगी जिसके ऊपर अभी सीएससी के द्वारा कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है ।

⏩ तो आज ही आप सीएससी के माध्यम से गैस एजेंसी लेने के लिए Application करें और जल्दी से जल्दी गैस एजेंसी शुरू कर अच्छी कमाई करना स्टार्ट कर दें ।

Vle को मिलेगा 5000 रुपए ।

सीएससी के द्वारा नई घोषणा करते हुए सीएससी संचालकों को एक और राहत दी गई है जिसके तहत अगर आप एक निश्चित Time के भीतर एलपीजी गैस की बुकिंग करते हैं तो आपको अच्छा कमीशन मिल सकता है ।

नोट :- इस भारत लॉकडाउन में सीएससी के द्वारा जारी किए गए ऑफर को आप नीचे देख सकते हैं।

csc lpg gas new update

FAQ LPG Gas Agency Registration 2021

Q 1. ⏩ how do I find my LPG distributor ? /मैं अपने एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर की Information कैसे प्राप्त कर सकता हूं ?

आप जिस जिला में रहते हैं और आप जिस कंपनी का गैस सिलेंडर इस्तेमाल करते हैं उस जिला में उस कंपनी की एजेंसी का पता आप Online अपने गैस कंपनी की आधिकारिक Website पर जाकर पता कर सकते हैं ।  उदाहरण के रूप में अगर आप Hp gas cylinder का इस्तेमाल करते हैं और आपको अपने डिस्ट्रीब्यूटर की Information पता करनी है तो इसके लिए आपको HP Gas Official Website पर जाना होगा और Locate distributor के Option पर Click करना होगा जिसके बाद आप अपने State और जिला का चयन कर डिस्ट्रीब्यूटर की Information प्राप्त कर सकेंगे ।

Q 2. ⏩ how can I get LPG distributorship ? /मैं एलपीजी गैस एजेंसी एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे प्राप्त कर सकता हूं ?

भारत में अगर आप Lpg gas distributorship लेना चाहते हैं तो आप तीन कंपनियों के पास जा सकते हैं HP Gas Agency ,Bharat Gas Agency, Indian Gas Agency और इन तीनों कंपनी में से किसी एक कंपनी की डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के लिए आप lpgvitarakchayan.in की Website के माध्यम से Application कर सकते हैं साथ ही आप कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से भी एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटरशिप के लिए Application कर सकते हैं ।

Q 3. ⏩ what is full form of LPG ? /LPG का पूरा नाम क्या है ?

एलपीजी का पूरा नाम liquefied petroleum gas है ।

Q 4. ⏩ how can I check my LPG gas subsidy ? / मैं अपने एलपीजी गैस सब्सिडी की Information कैसे प्राप्त कर सकता हूं ?

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि आपको Subsidy over LPG Gas मिल रही है या नहीं तो इसके कुछ तरीके हैं जिसमें सबसे पहला आप यह चेक कर सकते हैं कि आपका गैस कंपनी के तहत जो भी मोबाइल Number Register्ड है उस पर पैसे क्रेडिट होने के मैसेज आते हैं या नहीं । दूसरा आप सब्सिडी चेक करने के लिए lpg vitrak chayan Website की सहायता ले सकते हैं । तीसरा आप Lpg gas subsidy चेक करने के लिए अपने गैस कंपनी की Website के माध्यम की सहायता ले सकते हैं और चौथा आप Lpg gas subsidy की Information अपने डिस्ट्रीब्यूटर से भी प्राप्त कर सकते हैं ।

Q 5. ⏩ what is LPG gas subsidy scheme ? / एलपीजी गैस सब्सिडी स्कीम क्या है ?

भारत Government के द्वारा एलपीजी के उपयोग को बढ़ाने और हर घर तक एलपीजी गैस सिलेंडर पहुंचाने के लिए पहल नाम से एक Yojana चलाई गई थी और एलपीजी गैस के ऊपर सब्सिडी भी पहल Yojana के अंतर्गत ही दी जाती है । PAHAL Yojana के बारे में अधिक Information यहां Click कर प्राप्त करें ।↗

नोट :- आज के इस Article में हमने आपको lpgvitrakchayan , LPG Gas Distributorship, lpg vitrak chayan, lpgvitrakchayan.in, CSC LPG gas distributorship, how to open LPG gas distributorship, Indian Gas Agency, HP Gas Agency, Bharat Gas Agency , lpgvitrakchayan  इत्यादि लेने की संपूर्ण प्रक्रिया बताई है ।

lpgvitrakchayan lpgvitrakchayan lpgvitrakchayan  lpgvitrakchayan lpgvitrakchayan lpgvitrakchayan lpgvitrakchayan my hp gas my hp gas my hp gas my hp gas my hp gas  lpg vitrak chayan lpg vitrak chayan lpg vitrak chayan  lpgvitrakchayan lpgvitrakchayan lpgvitrakchayan , lpgvitrakchayan , lpg vitrak chayan , csc gas agency , csc gas agency , csc gas agency , csc gas agency , csc gas agency , csc gas agency , csc gas agency , csc gas agency , csc gas agency , csc gas agency , csc gas agency, csc gas agency , csc gas agency , csc gas agency

ध्यान दें :- ऐसे ही केंद्र Government और State Government के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी Governmentी Yojanaओं की Information हम सबसे पहले अपने इस Website Sarkariresultscom.in के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको यह Article पसंद आया है तो इसे Like और share जरूर करें ।

इस Article को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…

Posted by Amar Gupta

FAQ MY LPG GAS AGENCY CSC Gas Agency Registration

✔️ मैं अपने एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर की Information कैसे प्राप्त कर सकता हूं ?

आप जिस जिला में रहते हैं और आप जिस कंपनी का गैस सिलेंडर इस्तेमाल करते हैं उस जिला में उस कंपनी की एजेंसी का पता आप Online अपने गैस कंपनी की आधिकारिक Website पर जाकर पता कर सकते हैं । उदाहरण के रूप में अगर आप Hp gas cylinder का इस्तेमाल करते हैं और आपको अपने डिस्ट्रीब्यूटर की Information पता करनी है तो इसके लिए आपको HP Gas Official Website पर जाना होगा और Locate distributor के Option पर Click करना होगा जिसके बाद आप अपने State और जिला का चयन कर डिस्ट्रीब्यूटर की Information प्राप्त कर सकेंगे ।

✔️ How can I get information about my LPG distributor?

You can find the address of the agency of that company in the district in which you reside and the company whose gas cylinder you use online by visiting the official website of your gas company.As an example, if you use Hp gas cylinder and you have to know the information of your distributor, then for this you will have to go to HP Gas Official Website and click on the option of local distributor after which you will get your state and district. You will be able to get information about distributor by selecting.

✔️ मैं एलपीजी गैस एजेंसी एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे प्राप्त कर सकता हूं ?

भारत में अगर आप Lpg gas distributorship लेना चाहते हैं तो आप तीन कंपनियों के पास जा सकते हैं HP Gas Agency ,Bharat Gas Agency, Indian Gas Agency और इन तीनों कंपनी में से किसी एक कंपनी की डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के लिए आप lpgvitarakchayan.in की Website के माध्यम से Application कर सकते हैं साथ ही आप कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से भी एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटरशिप के लिए Application कर सकते हैं ।

✔️ How can I get LPG Gas Agency LPG Distributorship?

If you want to take Lpg gas distributorship in India, then you can go to three companies HP Gas Agency, Bharat Gas Agency, Indian Gas Agency and website lpg vitrak chayan lpgvitarakchayan.in to take distributorship of one of these three companies. You can apply for LPG distributorship through Common Service Center as well.

✔️ what is full form of LPG ?

एलपीजी का पूरा नाम liquefied petroleum gas है ।

✔️ what is full form of LPG ?

The full name of LPG is liquefied petroleum gas .

✔️ मैं अपने एलपीजी गैस सब्सिडी की Information कैसे प्राप्त कर सकता हूं ?

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि आपको Subsidy over LPG Gas मिल रही है या नहीं तो इसके कुछ तरीके हैं जिसमें सबसे पहला आप यह चेक कर सकते हैं कि आपका गैस कंपनी के तहत जो भी मोबाइल Number Register्ड है उस पर पैसे क्रेडिट होने के मैसेज आते हैं या नहीं । दूसरा आप सब्सिडी चेक करने के लिए lpg vitrak chayan Website की सहायता ले सकते हैं । तीसरा आप Lpg gas subsidy चेक करने के लिए अपने गैस कंपनी की Website के माध्यम की सहायता ले सकते हैं और चौथा आप Lpg gas subsidy की Information अपने डिस्ट्रीब्यूटर से भी प्राप्त कर सकते हैं ।

✔️ How can I get information about my LPG Gas Subsidy?

If you want to know whether you are getting Subsidy over LPG Gas or not, then there are some ways in which the first thing you can check is that your mobile number is registered under the gas company, the money being credited on the message Come or not. Secondly you can take help of lpgvitrakchayan website to check subsidy . Thirdly, you can take help through your gas company website to check Lpg gas subsidy and fourth you can also get information about Lpg gas subsidy from your distributor.

✔️ what is LPG gas subsidy scheme ?

भारत Government के द्वारा एलपीजी के उपयोग को बढ़ाने और हर घर तक एलपीजी गैस सिलेंडर पहुंचाने के लिए पहल नाम से एक Yojana चलाई गई थी और एलपीजी गैस के ऊपर सब्सिडी भी पहल Yojana के अंतर्गत ही दी जाती है । PAHAL Yojana के बारे में अधिक Information यहां Click कर प्राप्त करें ।↗

Please share this

  •  
  • 758
  •  
  • 254
  • 852
  •  

    1.9K

    Shares

  •  

    1.9K

    Shares

  •  
  • 574
  • 257
  •  
  • 258
  • 852
  •  

Leave a Reply